Search This Blog

Friday, May 6, 2011

सुब्रत राय सहारा पर धमकी का आरोप, अधिकारियों को धमकाने की शिकायत दर्ज

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय में सहारा समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुब्रत राय सहारा के खिलाफ 2जी स्पेक्ट्रम मामले की जांच कर रहे अधिकारियों को धमकाने की शिकायत दर्ज कराई है।

प्रवर्तन निदेशालय ने सर्वोच्च न्यायालय में रॉय के खिलाफ आपराधिक अवमानना याचिका दायर की है। इस याचिका पर दोपहर दो बजे न्यायमूर्ति जीएस सिंघवी और अशोक कुमार गांगुली सुनवाई करेंगे।

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि लगातार नोटिस दिए जाने के बावजूद रॉय पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए और रॉय के समूह द्वारा प्रकाशित समाचार पत्र
में एक लेख प्रकाशित किया गया जिसमें एक जांच अधिकारी राजेश्वर सिंह पर अंगुली उठाई गई है।

प्रवर्तन निदेशालय के मुताबिक सहारा समूह द्वारा स्वान टेलीकॉम को हस्तांतरित किए गए 150 करोड़ रुपयों का कथित रूप से 2जी घोटाले से सम्बंध
है।

निदेशालय ने शुक्रवार सुबह इस मामले का उल्लेख न्यायालय के समक्ष किया।



(साभार - इंडो-एशियन न्यूज सर्विस / एनडीटीवी)

1 comment:

  1. 1996 में जब इस ग्रुप के पास अपना अख़बार नहीं था तो इसने पूरे पन्ने के विज्ञापन छापे थे जिसमें बताया गया था कि मधुमक्खी के छत्ते में हाथ डालोगे तो पछताना पड़ेगा. तब इसे इसकी कारगुजारियां बताने के लिए इन्कम टैक्स का नोटिस मिला था. अब तो माशाअल्लाह इसके पास अपना अख़बार ही नहीं, टी.वी. चैनल भी हैं जो इसने इसी दिन के लिए तो चला रखे हैं. आशा है, न्यायालय इसका संज्ञान लेगा.

    इस तरह की धमकियां देना इस ग्रुप की पुरानी आदत है... यह कोई नई बात नहीं है.

    ReplyDelete